Wednesday, April 14, 2010

दोस्तों ये ग़ज़ल भी समात करें

हैरान हैं इस बात पे कि दीवाने ने ग़ज़ल कह दी
मैखाने देखते रहे और पैमाने ने ग़ज़ल कह दी

दिल भी मेरा बंज़र आँखें भी उनकी खुश्क थी
बस इतनी सी बात पे वीराने ने ग़ज़ल कह दी

वो भी ग़ज़ल कहती थी मैं भी ग़ज़ल कहता था
इसी ग़ज़ल ग़ज़ल में अफसाने ने ग़ज़ल कह दी

शमा जली दफ़तन, रुखसार घुमाया तुमने
हाय किस अंदाज़ से परवाने ने ग़ज़ल कह दी

छुप छुप के चाँद देखता था मैं चांदनी रात में
ज़माने को पता चला ज़माने ने ग़ज़ल कह दी

रंजीत

एक छोटे बहर की ग़ज़ल के शेर ...............

अगर मैं तनहा होता
आईने का क्या होता

गर तू मेरी दुनिया होती
फिर क्या दुनिया का होता

चाँद हारने वाला था बस
तुझपे एक धब्बा होता

जाम चढ़ाके बोले, काश
खुदा मेरे जैसा होता

रंजीत.......

3 comments:

  1. हैरान हैं इस बात पे दीवाने ने ग़ज़ल कह दी
    मैखाने देखते रहे, पैमाने ने ग़ज़ल कह दी

    दिल भी मेरा बंज़र आँखें भी उनकी खुश्क थी
    बस इतनी सी बात पे वीराने ने ग़ज़ल कह दी

    वो भी ग़ज़ल कहती थी मैं भी ग़ज़ल कहता था
    इसी ग़ज़ल ग़ज़ल में अफसाने ने ग़ज़ल कह दी

    शमा जली दफ़तन, रुखसार घुमाया तुमने
    हाय किस अंदाज़ से परवाने ने ग़ज़ल कह दी

    छुप छुप के चाँद देखता था मैं चांदनी रात में
    ज़माने को पता चला ज़माने ने ग़ज़ल कह दी


    Waah!!!!!!!!!
    Waah Waah!!!!!!!!!
    Apne toh dil chunewali gajal kehdi..............

    Youn hi kehte raho janab

    ReplyDelete
  2. अगर न मैं तनहा होता
    आईने का क्या होता

    गर तू मेरी दुनिया होती
    फिर क्या दुनिया का होता

    चाँद हारने वाला था बस
    तुझपे एक धब्बा होता

    जाम चढ़ाके बोले, काश
    खुदा मेरे जैसा होता

    gajal sunke toh hame tanhai se pyar ho gaya hain janab
    Bahut badhiya Sabhi tanha dosto ke taraf se

    ReplyDelete